अवैध रूप से सेनेटाइजर की बिक्री पर नामचीन जनरल स्टोरों पर छापा, लिये सेम्पल

  2020-06-29 03:16 pm


भीलवाड़ा (हलचल)। औषधि विभाग की एक टीम ने आज शहर के कई बड़े जनरल स्टोर पर जांच पड़ताल कर सेनेटाइजर के सेम्पल लिये है जिससे दुकानदारों में हड़कम्प मच गया है। कई दुकानों से घटिया सेनेटाइजर की पैकिंग को इधर उधर कर दिया गया।
भीलवाड़ा केमिस्ट एसोसिएशन द्वारा पिछले दिनों एक ज्ञापन दिया गया था जिसमें जनरल स्टोर के साथ-साथ आम दुकानों पर अवैध रूप से सेनेटाइजर की बिक्री करने का आरोप लगाया गया था और जांच की मांग की गई थी। इस पर एक कमेटी का गठन कर आज भीलवाड़ा के औषधि निरीक्षक विष्णु कुमार के साथ उदयपुर से आये दो इंस्पेक्टरों की टीम ने रेलवे स्टेशन रोड स्थित अमर ज्योति, महालक्ष्मी जनरल स्टोर, लक्ष्मण जनरल स्टोर तथा न्यू हाउसिंग बोर्ड में तानिया कम्युनिकेशन पर जांच पड़ताल कर वहां बेची जा रही सेनेटाइजर के सेम्पल लिये गये है। औषधि विभाग की इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कम्प मच गया और कई दुकानों से तो सेनेटाइजर की पैकिंग इधर उधर कर दी गई। 
सेनेटाइजर औषधि की श्रेणी में आता है और इसे आम दुकानदार नहीं बेच सकते। इसके बावजूद छोटी बड़ी दुकानों इसे धड़ल्ले से बेचा जा रहा था। यही नहीं कई दुकानों पर तो मानक स्थिति का सेनेटाइजर नहीं होकर घटिया सेनेटाइजर की बिक्री की खबर थी जिसके चलते कोरोनो जैसे खतरनाक हालातों में इसका उपयोग करना सुरक्षित नहीं था। 
औषधि निरीक्षक विष्णु कुमार ने हलचल को बताया कि अब तक लिये गये सभी नमूनों को जांच के लिए जयपुर भेजा जाएगा। इसके बाद ही इन जनरल स्टोरों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।  उधर केमिस्ट से जुड़े एक दुकानदार का कहना था कि औषधि विभाग को ऐसे जनरल स्टोर संचालकों के खिलाफ अवैध रूप से सेनेटाइजर कारोबार का मामला दर्ज करना चाहिए। 

news news news news news news news news